उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav says BJP has sidelined alliance

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने सहयोगी दलों को किया मंच से किनारे

गाजीपुर में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान मंच से अपना दल (एस) संयोजक अनुप्रिया पटेल के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के गायब रहने पर अखिलेश यादव ने तंज कसा है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर भाजपा थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भारतीय जनता पार्टी के मंच पर अब वह लोग नहीं दिखते जिनकी मदद से केंद्र के साथ प्रदेश में सरकार बनी है। भाजपा ने हमेशा से ही सहयोगी दलों को उपयोग करने के बाद किनारे कर दिया है। अपना दल व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ ही भाजपा ने पहले भी अन्य सहयोगी दलों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। जम्मू-कश्मीर में भी इन्होंने सहयोगी को धोखा दिया था।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ कागजों पर विकास की बात कर रही है। हमने तो 22 महीने में देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे बना दिया था, यह लोग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के नाम पर अभी तक सिर्फ घास हटा पाए हैं।ï योगी आदित्यनाथ सरकार अभी तक एक यूनिट बिजली बनाने का फैसला तक नहीं कर सकी है। सरकार न तो सड़क बना पा रही है और न ही युवा को रोजगार दे पा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लैपटॉप नहीं चला पाते, इसी कारण अब मेधावियों को लैपटॉप नहीं बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह तो सत्य है कि भाजपा नहीं, सरकार को आरएसएस चला रही है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि कल गाजीपुर में पुलिस कांस्टेबल के साथ हुई घटना दुखद है। यह तो सरकार की संवेदनहीनता है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रदेश में पुलिस के शीर्ष अधिकारी लखनऊ में क्रिकेट मैच खेल रहे हैं। यहां पर जब किसी अधिकारी को पता चल जाता है उसका तबादला होने वाला है वो इनकाउंटर कर कुर्सी बचा लेता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के बारे में मैं तो एक बात जानता हूं कि काला चश्मा लगाइए मुख्यमंत्री बन जाइए। यह लोग तो भ्रष्टाचार रोकने का बड़ा दावा कर रहे थे लेकिन सब सामने आ गया कि लखनऊ में उनके शीर्ष मंत्रियों के कार्यालयों में क्या हिसाब किताब हो रहा था। यह तय है कि सरकार भाजपा नहीं आरएसएस चला रही है।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

2 Replies to “Akhilesh Yadav says BJP has sidelined alliance”

  1. मैंने ठाना है राह में मुझे नहीं है बिखरना,लक्ष्य से मुझे नहीं है विचलना,देखती है मुझको मंज़िले,बस उसी की ओर मुझे है चलना.मैं किसान का बेटा हूँ,किसान की मुँह में मिठास नहीं होती,मेरे मुँह से सत्य निकलता हैं,मैं कड़वा बोलता हूँ।मुझे साफ़ बोलना पसंद हैं।

  2. 🚲🚲
    हर कमल को साइकिल बना देंगे
    हर घर मे तिरंगा लहरा देंगे
    चुनाव का दौर आने तो दो
    🚲अपने घर पे तो क्या 🚲
    भाजपाइयों के घर में भी सपा का झंडा लहरा देंगे 🚲

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *