Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

तहसील सहसवान अन्तर्गत नव सृजित ब्लॉक नाधा का हुआ शिलान्यास

बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव 26 दिसम्बर 2016 बदायूँ जनपद के नवसरजित विकासखंडों नाधा, दबतोरी एवं बिनावर का शिलान्यास किया ।

प्रदेश के नक्शे में सबसे ऊपर होगा बदायूं : बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

जिसंभल जिला बनने के बाद बदायूं के तीन ब्लॉक कट गए थे, तीन नए ब्लॉक सृजित हो जाने के बाद फिर ब्लॉकों की संख्या 18 हो गई है। सांसद धर्मेंद्र यादव ने राज्यमंत्री ओमकार ¨सह के साथ नाधा ब्लॉक का शिलान्यास के साथ पूरे हो चुके कार्यों का लोकार्पण किया।

सांसद ने कहा है कि क्षेत्र की जनता की वर्षो पुरानी मांग पूरी हुई है। इसके साथ ही क्षेत्र में राजकीय डिग्री कॉलेज, इंटर कॉलेज, बिजली घर की स्थापना की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि कोशिश यही कर रहे हैं कि प्रदेश के नक्शे में बदायूं का नाम सबसे ऊपर आए।

बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

बनवारी ¨सह ने बदायूं में रखी थी समाजवादी पार्टी की नींव

समाजवादी पार्टी की नींव बदायूं में सबसे पहले एमएलसी बनवारी ¨सह यादव ने रखी थी। पहले जिलाध्यक्ष बनने के बाद वे लगातार जिलाध्यक्ष पद पर ही काबिज हैं तो सपा के पहले विधायक भी वह उसहैत विधानसभा क्षेत्र से बने थे। उस वक्त भाजपा की लहर होने के बाद भी उन्होंने विधायकी जीतने के बाद सपा का झंडा बुलंद किया था।

सपा का गठन होने के बाद बनवारी ¨सह यादव ने पहले जिलाध्यक्ष बनने के बाद पार्टी को यहां स्थापित करने के लिए दिन रात मेहनत की थी। सपा मुखिया के आगमन से पहले ही उन्होंने यहां पार्टी को खड़ा कर एक विशाल सम्मेलन कराया था।

सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने संयुक्त रूप से तहसील सहसवान अन्तर्गत नव सृजित ब्लॉक नाधा का शिलान्यास किया और 42 करोड़ की लागत से तैयार 50 निर्माण कार्यां का लोकार्पण भी किया।

सोमवार को नव सृजित ब्लॉक नाधा के शिलान्यास कार्यक्रम में अवाम को संबोधित करते हुए सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि जनपद में जनता की अब ऐसी कोई मांग नहीं है, जो प्रदेश सरकार ने पूरी न की हो। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद में पहले 18 ब्लॉक थे, लेकिन रजपुरा, जूनावई और गुन्नौर सम्भल जनपद में चले जाने से यहाँ 15 ब्लॉक ही रह गए।

बदायूँ जनपद की ओर मुख्यमंत्री की विशेष कृपा होने से नाधा, दबतोरी तथा बिनावर को ब्लॉक बनाकर फिर 18 की संख्या पूरी हो गई है। उन्होंने नाधा और सहसवान क्षेत्र में किए गए विकास कार्यां पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ककराला को बदायूँ तहसील में शामिल किए जाने की वर्षां पुरानी मांग को भी पूरा कर दिया गया है।
ग्राम्य विकास विभाग के राज्यमंत्री ओमकार सिंह यादव ने कहा कि नाधा में ब्लॉक बनने से यहाँ की जनता को सहसवान तक नहीं दौड़ना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नाधा और सहसवान में शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हेतु इंटर और डिग्री कॉलेज की भी स्थापना कराई गई। नाधा ब्लॉक का शिलान्यास तो अब हो गया है, शीघ्र ही अधिकारी और ब्लॉक कार्यालय की भी व्यवस्था कराई जाएगी। विलम्व से पहुँचने का कारण बताते हुए जनता से क्षमायाचना की। पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव भी शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर सांसद के साथ मौजूद रहे।

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष बृजेश यादव ने कहा कि गत वर्षां में जितना विकास इस क्षेत्र में हुआ है, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने जनता तथा अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है, जो वायदे किए थे उनको पूरा कर दिखाया है। नाधा ब्लॉक का शिलान्यास होने से जनता के चेहरे पर खुशी साफ नज़र आ रही थी।