Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 29 जुलाई, 2015 को उनके सरकारी आवास पर परमेश्वरा पोल्ट्रीज़ के निदेशक श्री बण्डला गणेश ने भेंट की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 29 जुलाई, 2015 को उनके सरकारी आवास पर परमेश्वरा पोल्ट्रीज़ के निदेशक श्री बण्डला गणेश ने भेंट की।

कन्नौज, बैंकों से ग्रामीण अंचलों में विकास होगा। लोगों को साहूकारों से मुक्ति मिलेगी। यही कारण है कि इस वक्त प्रदेश में बैंक की शाखाओं की संख्या बढ़ाई जा रही है। पिछले दो वर्षों में प्रदेश में बैंक की 3200 नई शाखाएं खोली गई हैं। उक्त वक्तव्य मुख्य सचिव उप्र शासन आलोक रंजन ने दिया। शनिवार को वह राजकीय मेडिकल कालेज में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि पिछले दो वर्ष पहले रिजर्व बैंक के गवर्नर डी. सुव्वाराव के साथ बैठक हुई थी, उसमें प्रदेश के आíथक विकास के मुद्दे पर चर्चा हुई थी। इसमें बैंक शाखाओं के बढ़ाने पर जोर दिया गया। इसी परिपेक्ष्य में प्रदेश में प्रत्येक 11 हजार व्यक्ति पर एक बैंक शाखा खोली जा चुकी है। भविष्य में इसे पांच हजार आबादी पर एक बैंक करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कन्नौज से विशेष लगाव है। यहां पर कई बड़ी परियोजनाएं संचालित की जा रही है। इसमें आगरा-लखनऊ ग्रीन एक्सप्रेस वे के किनारे बड़ी मंडी की स्थापना भी है। इस मंडी की स्थापना से युवाओं और किसानों को लाभ मिलेगा। कन्नौज की मुख्य आíथक व्यवस्था इत्र उद्योग से है। इसलिए यहां इत्र क्लस्टर के साथ इत्र म्यूजियम भी बनाया जाएगा। इससे जिले का आíथक विकास होगा। उन्होंने कन्नौज के आíथक ढांचे पर बात करते हुए कहा कि यहां ऋण जमानुपात 72 फीसद है। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में यह 52 से 55 फीसद है। इसलिए यहां पर ज्यादा संभावनाएं हैं। बैंकों के साथ कार्यक्रम तय कर कन्नौज में ऋण जमानुपात 100 फीसद करने के प्रयास किए जाएंगे।