Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने

अखिलेश सपा की ताकत बनकर उभरे, राष्ट्रीय कार्यकारिणी का अधिवेशन आज

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। शिवपाल सिंह यादव को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। अमर ‌सिंह पार्टी से बर्खास्त कर दिए गए है। वहीं, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को पार्टी का संरक्षक घोषित किया गया है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के उस विशेष अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। भयंकर ठंड तथा कोहरे के बीच आज लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के उस विशेष अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।

लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में पार्टी के विशेष आपातकालीन अधिवेशन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के पद से बर्खास्तगी तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह को बाहर करने के प्रस्ताव पर मुहर लगी है। अधिवेशन में पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव को सरंक्षक चुना गया है।

जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है…

पांच कालिदास मार्ग पर आज दोपहर जमा बड़ी भीड़ के बीच कहीं ऊंट मौजूद नहीं था, फिर भी सब जानने को उतावले थे कि वह किस करवट बैठेगा। हर पल सबकी व्याकुलता इसलिए भी बढ़ती जा रही थी कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पिता मुलायम सिंह के घर गए देर हो चुकी थी। हाईवोल्टेज ड्रामा चरम क्लाईमेक्स पर पहुंच रहा था। …अब क्या होगा का सवाल जितना उन समर्थक विधायकों को परेशान कर रहा था, जिन्हें अखिलेश अपने आवास में बिठा कर गए थे तो बाहर सड़क पर मौजूद युवा, बुजुर्ग और महिला समर्थकों में भी कम बेचैनी नहीं थी।