Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव कल 30 दिसम्बर, 2016 को चिकित्सा शिक्षा विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव कल 30 दिसम्बर, 2016 को अपने सरकारी आवास पर चिकित्सा शिक्षा विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इन परियोजनाओं में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल काॅलेज के परिसर में बनाए गए 500 बेड के अतिविशिष्ट बाल चिकित्सालय के ओ0पी0डी0 भवन, गोरखपुर मेडिकल काॅलेज में कोबाल्ट प्लाण्ट (टेलीथेरेपी, ब्रेकीथेरेपी) तथा सी0टी0 स्कैन मशीन, गोरखपुर मेडिकल काॅलेज परिसर में निर्मित फार्मेसी, नर्सिंग, पैरामेडिकल महाविद्यालय के भवन का लोकार्पण तथा जनपद बरेली में बनने वाले यूनानी मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास शामिल है।

यह जानकारी देते हुए आज यहां राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के पूर्वांचल के इलाके में जापानी मस्तिष्क ज्वर, इंसेफलाइटिस आदि रोगों का प्रकोप ज्यादा रहता है, जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव बच्चों पर पड़ता है। इस अतिविशिष्ट बाल चिकित्सालय के शुरू हो जाने से इस इलाके के बाल रोगियों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि कोबाल्ट प्लाण्ट की स्थापना से पूर्वांचल इलाके के मुंह, गले, स्त्रियों की छाती, बच्चेदानी तथा सांस की नली के कैंसर रोगियों के इलाज की सुविधा गोरखपुर में ही मिलने लगेगी।