Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

हाथ के साथ रफ्तार पकड़ेगी साइकिल : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बिजनौर : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बन रही है। हाथ के साथ साइकिल और ज्यादा रफ्तार पकड़ेगी। उन्होंने सांप्रदायिक ताकतों और पत्थर वाली पार्टी के खिलाफ सपा-गठबंधन को जिताने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के कामों के साथ ही भविष्य की योजनाओं को भी साझा किया। महिलाओं, किसानों, युवाओं के साथ ही हर वर्ग के लोगों के लिए उन्होंने घोषणाएं की। जिले की कई समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने इनके लिए विशेष प्रयास करने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बुधवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किरतपुर में मोतीचूर तिराहे के निकट, बिजनौर में नुमाइश मैदान, धामपुर में केएम इंटर कालेज मैदान तथा नूरपुर के खालसा इंटर कालेज में सपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं की। बिजनौर में रुचिवीरा के समर्थन में जनसभा में उन्होंने कहा कि इस बार चुनावी घोषणा पत्र में महिलाओं को बस किराए में 50 प्रतिशत की छूट, एक हजार रुपये महीना समाजवादी पेंशन, पुलिस की नौकरी में परीक्षा समाप्त करने के बाद मैरिट के आधार पर भर्ती, प्राथमिक विद्यालयों में खाने के साथ दूध, बर्तन, तथा एक किलोग्राम प्रतिमाह घी और स्मार्ट फोन देने का ऐलान किया। कहा कि बिजनौर में मेडिकल कालेज दिया है। उन्होंने गंगा पर तटबंध निर्माण के लिए भी भरोसा दिलाया। कहा कि जिले के विकास के लिए विशेष सुविधा भी देनी पड़ी तो देंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

धामपुर में सपा प्रत्याशी मूलचंद चौहान के समर्थन में जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी मुश्किल से साइकिल बची है, अब इसे आगे बढ़ाना आपकी जिम्मेदारी है। दोबारा सरकार बनने पर जिले से मूलचंद चौहान, शेख सुलेमान को विशेष सम्मान देने की बात कही।

किरतपुर और नूरपुर में भी अखिलेश यादव ने भाजपा व बसपा पर निशाने साधे।

ये की घोषणाएं
– 100 नंबर को और अधिक प्रभावी बनाएंगे, पुलिस की लेनदेन वाली आदत सुधारी जाएगी
– जानवरों के लिए भी अलग से एंबुलेंस की व्यवस्था की जाएगी
– महिलाओं को समाजवादी पेंशन के रूप में एक हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे
– स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कदम उठाएंगे
– युवाओं को स्मार्ट फोन तथा महिलाओं को प्रेशर कुकर दिए जाएंगे
– शहरों और गांवों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी
– सरकारी बसों के किराये में महिलाओं को 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

अखिलेश की सभा को सफल बनाने में जुटे रहे सपाई

पार्टी बची, निशान बचा और खूनी रिश्ते भी बच गए : नगर विकास मंत्री आजम खां

नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि जब सरकार बनी तो नेता जी ने कहा कि हम आपका नाम पेश करें। हमने नेता जी से वादा किया था कि हम आपके और उनके बीच पुल का काम करेंगे। जब खराब वक्त आया तो हमने उस पुल की जिम्मेदारी निभाई। आखिरकार ऐसा ही हुआ। पार्टी भी बच गई, निशान भी बच गया और खूनी रिश्ते भी बच गए।