Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

साइकिल चलती जायेगी…आगे बढ़ती जायेगी…

Chief Minister Akhilesh Yadav’s today’s rallies had overflowing crowds at Tulsipur, Balrampur, Gonda and Faizabad.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को दी विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूबे के विकास के मुद्दे पर सीधी बहस की चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा के लोग चुनाव का मैदान हार चुके हैं, इसीलिये उनकी भाषा बदल गयी है।

अखिलेश ने तुलसीपुर सीट से सपा प्रत्याशी मसूद खां के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा ‘‘प्रधानमंत्री अगर बहस करना चाहते हैं तो इधर-उधर की बात ना करें। हम तो खुला कहते हैं कि अगर प्रधानमंत्री विकास कार्यो में हमसे बहस करना चाहें तो हम तैयार हैं। हम पूछते हैं कि आपने उत्तर प्रदेश में क्या काम किया, हम भी बताएंगे कि हमने क्या किया।’’ उन्होंने कहा ‘‘खिसियाता वही है जो लड़ाई हार जाता है। पुरानी बातें वहीं करता है जो पिछड़ जाता है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

हम तो उसे सिर्फ विकास के रास्ते पर जाना चाहते हैं।’’ अखिलेश ने कहा ‘‘हमने तो क से कबूतर पढ़ा है। आप हमें क्या पढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पता ही नहीं है कि पुलिस 100 नम्बर से भी चल रही है। हम स्वीकार करते हैं कि कुछ गड़बड़ियां हैं, मगर 100 नम्बर उन्हें सुधारने वाला भी है। आने वाले समय में पुलिस की जो बुराई है, उसे भी 100 नम्बर से ठीक करेंगे। मुख्यमंत्री ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा ‘‘हम पर आरोप लगता है कि हमने कांग्रेस को सीटें ज्यादा दे दीं। हम मजबूत दोस्ती करना चाहते हैं। जब तक बड़ा दिल नहीं होगा, तब तक मजबूत दोस्ती नहीं हो सकती। हम जनता से अपील करेंगे कि आप भी चुनाव में बड़े दिल से हमसे दोस्ती निभाइयेगा।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने पर गरीबों के इलाज का पूरा खर्च सरकार देगी। उनकी सरकार ने तो प्रदेश के उन लोगों की भी मदद की है जिन्होंने मुम्बई और दिल्ली में इलाज कराया था।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की सत्ता में दोबारा आने पर वह एक लाख नौजवानों को पुलिस में भर्ती करेंगे। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के शिक्षकों नियमित करेंगे। सरकारी स्कूलों में हफ्ते में एक दिन दूध और एक दिन फल दिया जा रहा है। आने वाले समय में हम प्राथमिक स्कूलों में हर बच्चे को हर महीने एक किलो सूखा दूध और एक किलो घी देंगे।

अखिलेश ने कहा कि लैपटाप को झुनझुना बताने वाले अब इसकी महत्ता समझने लगे हैं। यह यूपी है इस बार समझ में आ जाएगा। युवाओं से मुखातिब हो कहा अच्छे नंबर का सार्टिफिकेट दिखाओगे तो सीधे पुलिस में भर्ती करेंगे। यह हमारी सरकार करेगी। कहा कि हमने 55 लाख गरीब महिलाओं को पेंशन दी है इसे आने वाले दिनों समाजवादी सरकार पांच सौ से बढाकर एक हजार करेगी। अखिलेश ने कहा कि मोदी जी की काशी में हमने बिजली 2 घंटे दी है, वह गंगा मइया की कसम खाकर कहें कि बिजली आई कि नहीं। नोटबंदी पर कहा कि इससे हमें आपको मोदी जी ने लाइन में लगा दिया। लोगों की जान गई तो मदद सिर्फ हमारी सरकार ने किया। ऐसे लोगों को दो-दो लाख रुपये दिए। कहा, धन कोई काला-सफेद नहीं होता। हमारा आपका लेनदेन होता है। कहा किसी गफलत में न रहे साइकिल पर ही बटन दबाएं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, जिसके तहत सभी दल अन्य चरणों के चुनाव प्रचार अभियान की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज तीन जिलों की सात विधानसभा में चुनावी सभा करेंगे। बलरामपुर में तीन सभा के बाद अखिलेश यादव गोंडा जाएंगे। वहां से फिर फैजाबाद में एक सभा करेंगे।

Laptops distributed to Gonda toppers-Khushboo, Abhishek, Aryaman along with other meritorious students. Around 18L laptops distributed in UP

Laptops distributed to Balrampur toppers – Anjani, Ekta, Soumya along with other meritorious students. Around 18L laptops distributed in UP

Laptops distributed to Basti toppers – Pragati, Shivam, Ankita along with other meritorious students. Around 18L laptops distributed in UP

Laptops distributed to Bahraich toppers -Adarsh, Anurag & Irfann along with other meritorious students. Around 18L laptops distributed in UP

About 18 lakh Laptops distributed to meritorious students in Uttar Pradesh. Wishing all of them success in their careers.