Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

मट्ठा पिएंगे तो भी पीएम बोलेंगे भाग पी : सीएम अखिलेश यादव

कल वाराणसी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन तथा पूजन बेहद चर्चा में है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ रोड शो के दौरान अखिलेश यादव पूरे बनारसी अंदाज में दिखे। इस दौरान उन्होंने जहां पाइन एपल की जगह नारियल की जगह मट्ठा पीने पर भांग पीने की बात कहकर मोदी को घेरने की कोशिश की वहीं काशी में पर्याप्त बिजली आपूर्ति, पानी की टंकी बनवाने सहित अन्य विकास कार्यों को भी गिनाना नहीं भूले।

उनके संबोधन में गंगा की सफाई और काशी के गंदगी से मुक्त न होने की पीड़ा भी झलकी। रोड शो खत्म होने के बाद गिरजाघर में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश ने पीएम मोदी को काशी को क्योटो बनाने की बात पर इसे काशी ही बने रहने देने की सलाह दी।

कहा कि पीएम जब पाइनेपल की जगह नारियल की जूस की बात पर कहा-आप अगर मट्ठा पिएंगे तो वह यह भी कह सकते हैं कि आप लोगों ने भांग पी है। इससे बचने की जरूरत है।

भीड़ में खड़े एक पार्षद सहित कई नेताओं का नाम लेकर यह बताने की कोशिश की कि बनारसियों को वह भूलते नहीं हैं। भाजपा विधायक श्याम देव राय चौधरी की मांग पर काशी में 24 घंटे बिजली देने का दावा करते हुए उन्होंने लोगों का दिल जीतने का प्रयास किया।

डिंपल यादव ने भी रोड शो को किया ज्‍वाइन

दोषीपुरा क्षेत्र में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्‍नी डिंपल यादव ने भी रोड शो को ज्‍वाइन किया । रोड शो की कमान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ राहुल गांधी ने संभाली है। करीब आठ किलोमीटर के इनके रोड शो के रास्ते में हुजूम उमड़ पड़ा है। यहां पर चहुंओर केवल सपा-कांग्रेस के झंडे दिख रहे हैं।

एक वाहन पर ही राहुल गांधी और अखिलेश यादन ने सडक मार्ग से गुजरते हुए लोगों का अभिवादन किया और कार्यकर्ताओं का उत्‍साह वर्धन किया। राहुल गांधी ने घर की ओर समर्थकों पर माला भी फेंक कर उत्‍साह बढाया। वहीं नदेसर क्षेत्र में मौजूद पेड़ की डालियां राहुल व अखिलेश को छू कर निकली जबकि तारों का संजाल भी कहीं कहीं नजर आया। सडक के दोनों ओर कांग्रेस और सपा का साझा झंडा लहराता नजर आया तो कार्यकर्ताओं ने भी दोनों दलों की ओर से जारी साझा टीशर्ट पहन कर नेताओं को अपना जोश दिखाने में कोताही नहीं की।