Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 17 मई, 2015 को लखनऊ में बिहार विधान सभा की याचिका समिति के सदस्य श्री विनोद कुमार सिंह ने मुलाकात कर कलाकृति भेंट की।

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 17 मई, 2015 को लखनऊ में बिहार विधान सभा की याचिका समिति के सदस्य श्री विनोद कुमार सिंह ने मुलाकात कर कलाकृति भेंट की।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्‍‌नी डिंपल के साथ फ्रांस रवाना –

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ फ्रांस के लिए रवाना हो गए। 21 से 26 मई तक फ्रांस के सुगंध केंद्र ग्रासे में वह कन्नौज के सुगंध कारोबार में वृद्धि को लेकर चर्चा करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में मुख्यमंत्री की पत्नी और कन्नौज की सांसद डिंपल यादव व अभिषेक मिश्र भी शामिल हैं। ग्रासे दुनिया की सुगंध राजधानी के तौर पर मशहूर है।

मुख्यमंत्री के दौरे का मकसद इत्र नगरी कन्नौज और ग्रासे के बीच सुगंध के कारोबारी रिश्तों की स्थापना के साथ दोनों शहरों के बीच ट्विन सिटी के संबंध स्थापित करना है। इस दौरे के माध्यम से दोनों शहरों के बीच इत्र व्यवसाय से जुड़े सभी पहलुओं को जानने और समझने की कोशिश होगी ताकि इत्र कारोबार को बढ़ावा मिल सके। राज्य सरकार इत्र उद्योग को एक प्रमुख उद्योग के रूप में स्थापित करना चाहती है। अपनी विशेषज्ञता के आधार पर फ्रांस इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। इस दौरे में इत्र निर्माण की नयी तकनीकों का पता लगाया जाएगा ताकि कन्नौज के इत्र उद्योग को लाभकारी बनाया जा सके और उत्तर प्रदेश में फूलों की खेती को भी प्रोत्साहन मिल सके।

प्रतिनिधिमंडल में उप्र राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक मनोज सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव जीएस नवीन कुमार, मुशीद अहमद खान और पुष्पराज जैन शामिल हैं।

The Chief Minister will be leaving for Grasse in France today. Notably, Grasse manufactures the best perfumes in the world.

Akhilesh would be leading a delegation, including MP from Kannauj, known for its famous ‘ittras’, two members of perfume industry and Managing Director UP State Induistrial Development Corporation.

During the four-day visit, the delegation would interact with the manufacturers in France and discuss trade relationship, he said.