मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाईटेक एएलएस एंबुलेंस

Doctors misconduct with pregnant women in Kanpur

उत्तर प्रदेश के योगी राज में डॉक्टरों की ये करतूत आपके होश उड़ा देगी, प्रसव कराने आई महिला को भी नहीं बख्शा

धरती पर जिन्हें भगवान की संज्ञा दी गई है जब वही शैतान बन जाएं तो इंसानियत की उम्मीद का भी दम घुटने लगता है। मानवता को शर्मसार कर देने वाली ये घटना यूपी के महोबा जिले से सामने आई है। यहां कबरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव कराने आई महिला से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने शराब के नशे में बदसलूकी की और परिजनों को मारा पीटा। इतना ही नहीं विरोध करने पर प्रसूता को अस्पताल से भगा दिया। पीड़ित परिवार ने थाना व मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम पिड़ारी निवासी अर्जुन सिंह गर्भवती बहू हिना को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार की रात करीब साढ़े 11 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कबरई ले गए। अर्जुन सिंह ने बताया कि जब रात में उसने अपनी बहू को भर्ती कराया तो अस्पताल में कार्यरत नर्सों से 2 से 4 दिन बाद डिलीवरी होने की बात कहकर रात में मरीज को अस्पताल में ही भर्ती रहने को कहा और उसके परिवार के सदस्यों को बाहर रुकने की बात कही।

भर्ती गर्भवती महिला के साथ अभद्रता करते हुए..,..

आरोप लगाया कि रात करीब 12 बजे अस्पताल में तैनात चिकित्सक दो अन्य कर्मचारियों के साथ आए और पीड़ित परिवार से अस्पताल में रुकने का कारण पूछते हुए गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई। अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला के साथ अभद्रता करते हुए धक्का देकर अस्पताल से बाहर भगा दिया। पीड़ित ने थाना कबरई और सीएमओ डॉ. सुमन से मामले की शिकायत की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कबरई के चिकित्सक डॉ. महेश सिंह आरोपों को निराधार बता रहे है। चर्चा है कि स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रकार की कोई घटना अस्पताल में नहीं हुई।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *