Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
टूटे हुए दर्पण
टूटे हुए दर्पण

घर में रखी इन चीजों के कारण कभी नहीं आती लक्ष्मी

घर में कई ऐसी होती है, जिनके कारण धन की देवी मां लक्ष्मी घर में नहीं आती। जिसके कारण घर के सदस्यों बीच हमेशा रूपयें पैसे को लेकर तनाव रहता है। क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर आपके साथ ऐसा क्यों होता है। रूपये पैसे का असर आपके रिश्तों पर भी पड़ रहा है और जिसके कारण आपके अपने आपसे दूर होते जा रहे है।

मेहनत के बावजूद भी अगर आपका परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है और ये दौर खत्म होने का नाम तक नहीं ले रहा तो आपको एक बार अपने घर के वास्तु की ओर भी ध्यान देना चाहिए। जिस वजह से आपके घर में धन की देवी की वास नहीं हो पा रहा।

– घर में टूटे हुए दर्पण को रखने से परिवार के सदस्यों में मानसिक तनाव शुरू हो जाता है, जिस कारण वे आपस में ही लड़ने लगते है। इसीलिए घर या गाड़ी में पड़े टूर्ट दर्पण या कांच को आज ही हटा दें।

– टूटे हुए पलंग पर सोने से दाम्पत्य जीवन में हमेशा तनाव रहता है। दाम्पत्य जीवन में सुख शांति के लिए टूटे हुए को जल्दी ही सही करवा लें।

– घर के टूटे फूटे बर्तन को अक्सर हम रसोई से बाहर तो निकाल देते है, लेकिन घर से बाहर नहीं निकालते और उसका उपयोग कहीं ना कहीं करने की सोचते है। अगर आप भी ऐसा ही करते है तो आज से ही इस बंद कर दें, क्योंकि टूटे बर्तन को घर में रखने से नकरात्मकता बढ़ती है और इससे वास्तुदोष भी होता है।

– अगर घर का कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब हो जाता है तो उसे बाद में सही करवाने के लिए घर में रख देते है। लेकिन ज्यादा समय तक घर में खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान रखना अशुभ होता है। इससे घर में नकारात्मक शक्तियां हावी होने लगती है और परिवार के सदस्यों के बीच तनाव भी बढ़ने लगता है।

– घर में कभी भी टूटी मूर्ति या फटी तस्वीर ना रखें, इससे वास्तुदोष होता है।