Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव

उज्जवल प्रदेश: एक नए उत्तर प्रदेश का स्वप्न

हम बदले की नहीं, बदलाव की राजनीती करते है..!! हम यू0पी0 को अपने द्वारा किये विकास कार्यों पर जीतेंगे..!! समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री अखिलेश यादव

ये बताया जा रहा है कि यूपी भारत के लिए कितना महत्वपूर्ण है। यहां से कई प्रधानमंत्री आते हैं और प्रदेश की प्रगति में ही भारत की प्रगति है।

राज्य के मतदाताओं को अराजकता या फिर भ्रष्टाचार में से एक को चुनने की मजबूरी का सामना करना पड़ा है लेकिन अब समय बदल रहा है। सपनों से धूल छटी है और अब भाषणों से स्पष्ट हैं कि चुनावों में विकास एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है।

जिस पर कोई भी सरकार काम कर उत्तर प्रदेश को उज्जवल प्रदेश बना सकती है। सरकार की विश्वसनीयता को बहाल कर नीतियों को बनाना यूपी के आम नागरिक से लेकर निवेशकों को ये विश्वास दिलाना कि सभी फैसले पारदर्शी होंगे। साथ-साथ कानून का राज होगा। आम नागरिकों, बिजनेस मैन और नौकर शाहों को गुंडों और बिचौलियों से बचाने की जरुरत है। निवेशकों को ये यकीन दिलाना की यूपी काम करने और निवेश करने के लिए एक बेहतरीन जगह है एक विश्वसनीय सरकार की पहली जिम्मेदारी है।

यूपी को एक बेहतर राज्य बनाना उत्तर प्रदेश के बुनियादी ढांचें में सुधार की आवश्यकता है। राज्य में सिंचाई को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। पानी बचाने के लिये, सूक्ष्म सिंचाई के साधनों में निवेश की जरूरत है। दूसरी आवश्यकता अच्छे रोड की है। कस्बों को सड़कों के माध्यम से राज्य से जोड़ना होगा। अच्छी सड़कों से राज्य की उत्पादकता में सुधार होगा।