flower

Flower fair in Sector 12 Town park Faridabad Haryana

flower
flower

फूलों से महका फरीदाबाद सेक्टर-12 का टाउन पार्क

पुष्प मेला को लेकर सेक्टर-12 का टाउन पार्क सज गया है। विभिन्न किस्मों के फूलों से आंगन महकने लगा है। 1500 से अधिक प्रतिभागी इस बार मेला में भाग ले रहे हैं। शनिवार दोपहर बाद से ही सभी प्रतिभागी अपने-अपने मनमोहक फूल और पौधों को पार्क में मिले स्थान पर सजाने संवारने में लगे रहे।

पर्यावरण प्रेमी सुबह से ही फूलों की सुगंध का लुत्फ उठा सकेंगे। फरीदाबाद मंडलायुक्त डॉ. जी. अनुपमा सुबह साढ़े 10 बजे बतौर मुख्य अतिथि मेला का उद्घाटन करेंगी। जबकि जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी शाम 4 बजे समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। मेले को लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। छुट्टी के दिन शहरवासी यहां आयोजित होने वाले कवि सम्मेलन का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

सुबह आठ बजे तक बच्चों के लिखवाएं नाम

पुष्प मेला के दौरान बच्चों के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसलिए आप बच्चों को मेला में लेकर अवश्य पहुंचे। एसडीओ अवनीश त्यागी ने बताया कि इस बार बच्चों के लिए ड्राइंग, पेंटिंग, रंगोली व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसलिए अभिभावकों को चाहिए कि सुबह आठ बजे से पहले टाउन पार्क में पहुंचकर अपने बच्चों का नाम प्रतियोगिता के लिए दर्ज करवा दें।

पुष्प मेला की तैयारियों का लेते रहे जायजा

शनिवार को बागवानी अधिकारी जोगीराम, एसडीओ अवनीश त्यागी सहायक जयपाल समेत अन्य अधिकारी पुप्प मेला की तैयारियों का जायजा लेते रहे। अधिकारियों की मानें तो इस मेला में पर्यावरण प्रेमी 250 से अधिक रंग-बिरंगी किस्म के फूलों का लुत्फ उठा सकेंगे। जिनकी भीनी-भीनी सुगंध आपको मन को मोह लेगी। पुष्प मेला को चार चांद लगाने में हुडा पूरी तरह प्रयासरत है। टाउन पार्क के मुख्य गेट पर एक टैंट लगाया गया है। जहां कोई भी पुष्प प्रेमी मेला से संबंधित जानकारी ले सकेगा।

जजों की कमेटी ने 22 बगीचियों का किया निरीक्षण

एक्सईएन जोगी राम ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों का चयन करने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। जिनमें विभाग से सेवानिवृत अफसरों को शामिल किया गया है। इन टीमों ने घर, शैक्षणिक संस्थान और उद्योगों में लगाई गई 22 बगीचियों का निरीक्षण कर लिया है। प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों के नामों की घोषणा पुष्प मेला के समापन पर की जाएगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम से करें मनोरंजन

पुष्प मेला के दौरान पर्यावरण प्रेमी टाउन में बच्चों की ओर से आयोजित सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

सेक्टर-12 टाउन पार्क चार मार्च को फूलों से महकेगा

पुष्प प्रेमियों के लिए अच्छी खबर। सेक्टर-12 टाउन पार्क में पुष्प मेला चार मार्च को लगाया जाएगा। मुख्य प्रशासक से मिली मंजूरी के बाद हुडा प्रशासक ने एक दिवसीय पुष्प मेला को हरी झंडी दे दी है। औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में आयोजित इस मेला में कई तरह की प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा।

इनमें गमला पुष्प से लेकर घर में सजाईजाने वाली बगीची व संस्थाओं के गार्डन शामिल हैं। इसलिए जो भी पुष्प प्रेमी इस प्रतियोगिता में भाग लेने का इच्छुक है, वह प्रेमी एक मार्च से हुडा के बागवानी विभाग के पास अपना नाम दर्ज करा सकते हैं।

हुडा प्रशासक यशेंद्र सिंह ने पुष्प मेला को लेकर बागवानी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस बार मेले को चार चांद लगाने के निर्देश दिए। इसे लेकर हुडा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बार खास बात यह होगी कि मेले के दौरान दर्शकगण टाउन पार्क की भीनी-भीनी खुशबू के बीच कवि सम्मेलन का भी लुत्फ भी उठा सकेंगे। हुडा के एक्सईएन जोगीराम ने बताया कि पुष्प मेला चार मार्च का तय हो गया है। जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

टाउन पार्क में सफाई का काम अगले सप्ताह से शुरू

पुष्प मेला को लेकर टाउन पार्क में सजाने-संवारने का काम अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। सफाई काम के साथ-साथ रंगाई पुताई को लेकर भी अगले सप्ताह में तय कर लिया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर भी प्रसिद्ध कलाकारों से संपर्क साधा जा रहा है। हुडा के बागवानी विभाग के एक्सईएन जोगी राम ने बताया कि इस बार कवि सम्मेलन के अलावा पक्षियों की बोली बोलकर हंसाने वाले कलाकार को भी बुलाया जाएगा।

बच्चों को भी प्रतियोगिता के लिए करें तैयार

कार्यक्रम के दौरान बच्चों के लिए पुष्प मेला में कई तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें रंगोली व पैंटिंग प्रतियोगिता के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इसी तरह मेले के दौरान बच्चे भरपूर लुत्फ उठा सकें, इस पर भी मंथन किया जा रहा है। इसलिए आप अपने बच्चों को भी इस प्रतियोगिता में शामिल कर सकते हैं। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें।

कट फ्लॉवर में सजाए कई श्रेणी के पुष्प

पुष्प मेला में फ्लॉवर अरैंजमेंट, कट फ्लॉवर समेत कई श्रेणियों के पुष्प शामिल रहेंगे। एसडीओ एके त्यागी ने बताया कि पांडाल में पौधे वर्ग में फ्लॉक्स, सालविया, गुलाब, पैंसी, गेंदा, स्टॉक, लिनिरया आदि फूलों को गमले में सजाया जाएगा।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

One Reply to “Flower fair in Sector 12 Town park Faridabad Haryana”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *