Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 29 जुलाई, 2015 को उनके सरकारी आवास पर सक्कू कम्पनी के निदेशक श्री मधु कोनार्क परूचुरी ने भेंट की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से 29 जुलाई, 2015 को उनके सरकारी आवास पर सक्कू कम्पनी के निदेशक श्री मधु कोनार्क परूचुरी ने भेंट की।

कन्नौज में खुलेंगी 40 नईं बैंक और एटीएम: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिम्पल यादव

कन्नौज, आने वाले दिनों में कन्नौज जिले में बैं¨कग सेवाओं का इजाफा किया जाएगा। अभी कन्नौज में 40 बैंक की नई शाखाएं और एटीएम खोले जाएंगे। इसके लिए बैंकों को निर्देश दिए जा रहे हैं। इसके अलावा कन्नौज में ई-लॉबी भी खोली जाएंगी, जिसमें 24 घंटे बैं¨कग सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

राजकीय मेडिकल कालेज में आयोजित पंजाब नेशनल बैंक के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद डिम्पल यादव के साथ आए विशिष्ट अतिथि संस्थागत वित्त सचिव शिव¨सह यादव ने अपने संबोधन में कहा कि कन्नौज में अभी बैं¨कग सेवाएं और बढ़ाई जाएंगी। उन्होंने बैंक प्रबंधकों को निर्देश दिए कि जिले में 40 एटीएम और लगाएं और इतनी ही नई शाखाएं खोलें। इसके अलावा जिले में 24 ई लॉबी खोलने का भी लक्ष्य बैंकों को दिया जा रहा है। अब बैंके ऋण के साथ लोगों को रोजगार भी दें। कन्नौज जिले में 200 बैंक मित्रों की आवश्यकता है। सभी बैंकों से उन्होंने आग्रह किया कि बैंकमित्रों को कन्नौज के ही युवाओं को बनाया जाए। इससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा जिस तरह से सांसद डिम्पल यादव द्वारा गोद लिए गए गांव सैय्यदपुर सकरी में बैंक पुस्तकालय और सोलर एनर्जी के लिए मदद कर रहा है, अगली बार ऐसे ही करीब 100 गांवों में भी मदद की जाए। बैंक साहूकारी मुक्ति योजना चलाएं, इससे गरीब तबके को भी फायदा मिले। उन्होंने कहा कि एक अगस्त से तिर्वा और छिबरामऊ के लोगों को अपना चालान जमा करने के लिए जिला मुख्यालय की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। तिर्वा और छिबरामऊ में पंजाब नेशनल बैंक चालान जमा करेगी। जिला मुख्यालय पर भी पीएनबी एक अतिरिक्त काउंटर बनाएगी।