Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
IIT कानपुर के एक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट से डेढ़ करोड़ का ऑफर
IIT कानपुर के एक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट से डेढ़ करोड़ का ऑफर

IIT कानपुर के एक छात्र को माइक्रोसॉफ्ट से डेढ़ करोड़ का ऑफर

दिल्ली निवासी आईआईटी कानपुर के एक स्टूडेंट को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 1.5 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है। जिस छात्र को नौकरी का यह ऑफर मिला है वह कंप्यूटर साइंस ब्रांच का स्टूडेंट है। नये सेशन से पहले देश की जानी-मानी कंपिनयों ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी) पर प्लेसमेंट्स अभियान शुरू कर दिया है।

अभी तक सर्वाधिक पैकेज कानपुर के एक छात्र को ऑफर किया गया है। इसको माइक्रोसॉफ्ट की ओर से डेढ़ करोड़ रुपये के पैकेज का ऑफर है। इस छात्र को माइक्रोसॉफ्ट के हेडक्वॉर्टर, अमेरिका के रेडमांड में तैनाती मिलेगी। बीते वर्ष आईआईटी कानपुर में ऑरेकल कंपनी ने एक छात्र को 1.4 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था।

आईआईटी से पास आउट होने के बाद माइक्रोसॉफ्ट इस छात्र को 94 लाख रुपये की बेसिक सैलरी देगा। जबकि बाकी सैलरी के लिए उसे अलग-अलग एलाउंस दिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी छात्र को वार्षिक बोनस और ज्वाइनिंग बोनस भी देगी जिसे मिलकार छात्र के बैंक एकाउंट में सालाना 1.5 करोड़ रुपये की सैलरी आएगी। बीते वर्ष आइआइटी कानपुर के एक छात्र को 93 लाख रुपये की बेसिक सैलरी का ऑफर मिला था।

A student of IIT-Kanpur who hails from Delhi has received a job offer of nearly Rs 1.5 crore per annum from Microsoft. This is the highest ever salary offer to a student of IIT-Kanpur.

The student has been offered a position at Microsoft’s headquarters in Redmond. Sources said he will design a software, implement it and fix the bugs.