Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
सेना में जाने को हो जाएं तैयार, यहां हो रहीं भर्तियां...
सेना में जाने को हो जाएं तैयार, यहां हो रहीं भर्तियां…

सेना में जाने को हो जाएं तैयार, यहां हो रहीं भर्तियां…

यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी है। इस बार अप्रैल में भारतीय सेना प्रदेश में तीन बड़ी भर्ती रैली का आयोजन कराने जा रही है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह भर्ती रैली भर्ती कानपुर, वाराणसी और बरेली जनपद में होंगी, जिसमें प्रदेश के 39 जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। सेना भर्ती बोर्ड ने इन रैली भर्तियों के लिए तारीख तय कर दी हैं।

ऑनलाइन करें आवेदन

भर्ती में शामिल होने के लिए साढ़े सत्रह साल से 23 साल तक के युवा जो 12वीं उत्तीर्ण हों वह आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया और भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए लॉन ऑन करें www.joinindianarmy.nic.in

एक से आठ अप्रैल तक बरेली में

सेना रैली भर्ती का आयोजन एक अप्रैल से आठ अप्रैल तक बरेली जनपद में होगा। यहां सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, संभल, बदांयू, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बरेली, फर्रुखाबाद, हरदोई, पीलीभीत, सीतापुर, सहारनपुर, श्रावस्ती, बलरामपुर जैसे जनपद शामिल हैं। भर्ती में शिरकत करने के लिए युवाओं को 16 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

तीन से 14 अप्रैल तक वाराणसी में

तीन से 14 अप्रैल तक वाराणसी के रनबनकुरे स्टेडियम वाराणसी में सेना रैली भर्ती का आयोजन किया जाएगा। यहां वाराणसी के अलावा सोनभद्र, चंदौली, जौनपुर, मिर्जापुर और संत रविदास नगर के युवा शामिल हो सकते हैं। भर्ती में शामिल होने के लिए 18 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

कानपुर में 15 से तीस अप्रैल तक होंगी भर्ती

औरैया, बांदा, बाराबंकी, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, गोंडा, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, महोबा और उन्नाव के युवाओं के लिए 15 से 30 अप्रैल तक कानपुर कैंट में सेना रैली भर्ती का आयोजन होगा। इसमें शामिल होने के लिए युवा एक अप्रैल 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।