अटल बिहारी वाजपेयी

PM Modi and CM Yogi forget Atal Bihari Vajpayee in Agra rally

न बेंच, न बैराज, न ही बटेश्वर की बात, अटलजी को भी भूल गए ‘मोदी सरकार’

आगरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ी उम्मीदें थीं। कुछ घोषणाएं हुई भी हैं, लेकिन ताजनगरी के अरमां दिल में ही रह गए। जिन घोषणाओं की उम्मीद थी, वे नहीं की गई हैं। न हाईकोर्ट बेंच की बात हुई, न बैराज की। सबसे चौंकाने वाली बात रही कि अटलजी के बटेश्वर के लिए कोई योजना नहीं दी गई। इतना ही नहीं अटलजी न किसी ने नाम लिया और न ही उनकी तस्वीर रैली में दिखाई दी।

हाईकोर्ट बेंच की मांग लंबे समय से चल रही है। अधिवक्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। पुलिस की लाठी भी झेल चुके हैं। आंदोलन चल रहा है। इस बार भी पीएम का कार्यक्रम आते ही अपनी बात उन तक पहुंचाने का प्रयास किया। सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले भी थे। उन्होंने कह दिया था कि वो चाहते हैं कि बेंच बने लेकिन यह उनके हाथ में नहीं। लोगों ने सोचा कि पीएम के तो हाथ में है, वो कुछ न कुछ जरूर बोलेंगे बेंच पर, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

बैराज भी आगरा के लिए जरूरी योजना है। इसकी घोषणा होती रही है। लेकिन इसका शिलान्यास नहीं किया गया। इस पर कोई बात भी नहीं हुई। सबसे ज्यादा हैरानी अटल बिहारी वाजपेयी के गांव बटेश्वर के विकास के लिए कोई घोषणा न होने से हुई है।

बटेश्वर को तीर्थस्थल और पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किए जाने के लिए मांग की गई थी। इसके बावजूद कोई घोषणा नहीं की गई। सीएम योगी ने पिछले साल कहा था कि बटेश्वर का विकास जल्द होगा लेकिन कई महीने बीतने पर भी नहीं हुआ है।

आगरा के लाल भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को भी भुला दिया गया। रैली में न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाम लिया और न ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने। नेताओं ने होर्डिंग और पोस्टरों में भी अटलजी के फोटो नहीं लगाए।

मुख्य मंच से प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, एससी आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने भाषण दिया। प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने संचालन भी किया लेकिन किसी ने वाजपेयीजी का नाम नहीं लिया। मुख्य मंच के बराबर से जनप्रतिनिधियों के लिए बनाए गए मंच से कई स्थानीय नेताओं ने भाषण दिया लेकिन उन्होंने भी अटलजी को भुला दिया।

 

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *