प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ram and Laxman sit down strike due to dirt in Varanasi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में गंदगी के चलते राम-लक्ष्मण को होने लगी उल्टियां, धरने पर बैठे दोनों भाई

बनारस की धनेसरा तालाब पर हो रही रामलीला में उस समय अफरातफरी मच गई जब राम लीला की शुरूआत में तालाब की गंदगी और बदबू से राम और लक्ष्मण को उल्टी होने लगी। इसके बाद तो राम-लक्ष्मण और आयोजक धरने पर बैठ गए। यह मामला इतना बढ़ा कि अधिकारियों को मौके पर पहुंचना पड़ा और अंत में रविवार से तालाब की सफाई और अतिक्रमण हटाने का आश्वासन मिला तब जाकर किसी तरह मामला शांत हुआ।

पौराणिक धनेसरा तालाब पर भूमाफियाओं के अवैध कब्जे का मामला चल ही रहा था कि इसी बीच साफ सफाई न होने से भी शनिवार को एक और मामला हो गया। रामलीला में सूपर्णखा के नासिका छेदन की लीला होने वाली थी।

इसी बीच जब तालाब के पास राम और लक्ष्मण पहुंचे तो गंदगी और बदबू के चलते वहां पर लोगों को नाक बंद करना पड़ा। यही नहीं इन दोनों पात्रों को उल्टियां होने लगी। इस पर आयोजकों ने रामलीला को रोक कर राम और लक्ष्मण के साथ विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद दर्शक और अन्य लोगों की भीड़ लग गई।

रोष प्रकट करते हुए लाटभैरव रामलीला समिति के अध्यक्ष डॉ. रामअवतार पाण्डेय व विश्व हिन्दू परिषद के महानगर संयोजक निखिल त्रिपाठी ने कहा कि 1545 से चली आ रही इस परंपरा को समाप्त करने के निए नगर निगम और प्रशासन जुट गया है। कहने के बाद भी न तो अतिक्रमण हट रहा और न ही सफाई की जा रही है।

ऐसे में हम लोग इस धार्मिक आयोजनों को नहीं कर पा रहे हैं। पदाधिकारियों के इस प्रदर्शन की सूचना पुलिस को मिली। इस पर वहां भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दी गई। मौके पर पहुंचे अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह और एसडीएम विनय कुमार सिंह ने रविवार को ही तालाब में सफाई कराने का आश्वासन दिया।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *