Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव

वाराणसी के रेवड़ी तालाब में आयोजित सभा में लालू यादव अपने अंदाज से सभी को भा गए। उन्हें सुनने के लिए पहुंची जनता का अनोखे अंदाज में अभिवादन कर दिल जीत लिया। कहा, ‘हिंदू भाई को राम राम, मुसलमान भाई को सलाम’, इस परे खूब तालियां बजीं।

कहा कि आपकी डिंपल भाभी हमारी समधिन हैं और अखिलेश समधी। उन्होंने कहा कि मोदी बड़ा अच्छे दिन अच्छे दिन करते फिरते हैं, कहते हैं दो करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। अपने ही चुटीले अंदाज में पूछा, ‘केहू के मिलल नौकरी का?’ जाते जाते ये भी कह गए कि हम और आप सिर्फ पड़ोसी नहीं बल्कि संबंधी हैं। जितने लोग यहां खड़े हैं वो हमारे संबंधी और जो घरों में हैं वो हमारी समधिन।

सपा और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करने पहुंचे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे। अपने चिरपरिचति अंदाज में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनीतिक संस्कार करना जरूरी है।

उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि उन्हें गंगा मइयां ने बुलाया है, शायद उन्हें मालूम नहीं कि हिंदू धर्म में गंगा मइया संस्कार के लिए बुलाती हैं। कहा कि हम नहीं चाहते कि उनका संस्कार हो लेकिन राजनीति संस्कार जरूरी है। क्याेंकि वह नस्लभेद और धर्म के नाम पर देश को बांटना चाहते हैं।