Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

आज से बदायूं में दौड़ेगी डायल 100 : बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

अपराधियों की धरपकड़ करने को फास्ट पुलि¨सग के तहत शुरू होने वाली पुलिस विभाग की डायल 100 योजना को धरातल पर लाने की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। आइजी ने पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। मौका-मुआयना करने के बाद पुलिसकर्मियों से भी बात कर अपराध पर काबू करने को कहा गया।

पुलिस परेड ग्राउंड में सांसद धर्मेंद्र यादव डायल 100 योजना का शुभारंभ करते हुए सभी वाहनों को झंडी दिखाएंगे।

बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

खुशहाली की राह पर जा रहा है उत्तर प्रदेश: बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

बिसौली के पुठी में बनेगा नया बिजली घर

जिले में 400 केवी के नए बिजलीघर की मंजूरी मिलते ही विभाग में हलचल बढ़ गई है। नया बिजली घर बिसौली क्षेत्र में पुठी में बनवाने की सहमति बन चुकी है। सप्लाई देने के लिए दो उपकेंद्र बनने हैं, जिनमें से एक बिसौली क्षेत्र में ही नागपुर में जगह चयनित कर ली गई है, जबकि दूसरा नागपुर अथवा किसरुआ के पास बनवाने के लिए जगह की तलाश की जा रही है। अभी तक नवादा पर 220 केवी का बिजली घर है, उसी पर पूरे जिले का दबाव रहता है, लो-वोल्टेज की समस्या भी बनी रहती है। उम्मीद है कि जल्द ही जिले की विद्युत आपूर्ति में अप्रत्याशित सुधार दिखाई देगा।

बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

नए बिजली घर के लिए रोजा से सप्लाई मिलेगी। अभी तक नवादा बिजली घर में 220 केवी की सप्लाई रोजा से आ रही है, जबकि 132 केवी के सप्लाई सीबीगंज से मिल रही है। सीवीगंज से 400 केवी की सप्लाई नहीं मिल सकती, इसलिए रोजा से ही बदायूं को सीधे सप्लाई मिलेगी। इससे उपभोक्ताओं को बहुत लाभ मिलेगा।

नए बिजली घर और उपकेंद्रों के लिए जगह तलाशी जा रही है। इस पर जोरशोर से काम चल रहा है। जमीन जल्द ही विद्युत विभाग को उपलब्ध करा दी जाएगी।

बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव
बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव

ककराला के तहसील सदर से जुड़ने पर लोगों में खुशी

ककराला के नगरवासियों की काफी समय से ककराला को बदायूं सदर तहसील से जोड़ने की मांग अब सार्थक हो गई। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

नगरवासी वर्षों से यह मांग करते चले आ रहे थे कि ककराला को दातागंज तहसील से हटाकर बदायूं तहसील से संबद्ध किया जाए क्योंकि ककराला दातागंज से बिल्कुल अलग-थलग पड़ता था।

ककराला क्षेत्र सांसद धर्मेंद्र यादव के लोक सभा क्षेत्र बदायूं में नहीं आता है लेकिन फिर भी उन्होंने अपने अथक प्रयास से क्षेत्र के लोगों को परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से नगर पालिका परिषद ककराला को तहसील सदर बदायूं से संबद्ध करने के प्रस्ताव को मंजूरी दिलवा दी।

इस काम में मुख्य भूमिका सांसद धर्मेंद्र यादव की रही। उन्होंने वह काम कर दिखाया जो 70 साल से उस क्षेत्र का न तो कोई सांसद और न ही कोई विधायक कर सका। झूठे आश्वासन सभी ने दिए लेकिन धर्मेंद्र यादव उस क्षेत्र के सांसद भी नहीं हैं फिर यह काम किया।