Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
अरविंद सिंह यादव विधायक छिबरमाऊ
अरविंद सिंह यादव विधायक छिबरमाऊ

समाजवादी संदेश, घर-घर अखिलेश: अरविंद सिंह यादव विधायक छिबरमाऊ

मोबाइल, लैपटाप, टीवी चैनल, सोशल मीडिया जैसी सुविधाओं से प्रचार के हाईटेक दौर संग सूबे की सपा सरकार की चुनावी चिट्ठी के चर्चे शहर से लेकर गांव तक हैं। पुराने और भरोसेमंद तरीके से समाजवादी संदेश लेकर युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चिट्ठी के जरिये खुद घर-घर पहुंच रहे हैं। सवा करोड़ लोगों तक सरकार के साढ़े चार साल के कामकाज का संक्षिप्त ब्योरा पहुंचाने के इस नायाब तरीके पर घर-घर बहस भी छिड़ी है। उधर, लंबे अर्से बाद शहर के मोहल्लों से गांव की गलियों तक राम प्यारे की तलाश में चौखट-चौखट दस्तक देते डाक बाबू दो दशक पहले के दिनों की यादें ताजा कर रहे हैं।

प्रदेश के प्रत्येक जिले में समाजवादी संदेश लेकर पहुंची चिट्ठियों पर मुख्यमंत्री की फोटो लगी है तो सफेद लिफाफे पर समाजवादी रंग की पट्टी आकर्षक है। ‘बन रहा है आज, संवर रहा है कल’ के स्लोगन वाली ये चिट्ठियां समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश की तरफ से भेजी गई हैं। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घर पहुंच रही हैं चिट्ठियों का असर पास पड़ोस तक पड़ रहा है।

चिट्ठी का मजमून पढ़ने को बेकरारी

समाजवादी रंग में रंगी चिट्ठी का मजमून पढ़ने के लिए हर शख्स बेकरार है। गांवों में ये ज्यादा आकर्षक है। पड़ोसी के घर मुख्यमंत्री की फोटो लगी चिट्ठी पहुंचने पर लोग इसका मजमून भांपने के लिए डटे दिखाई पड़ रहे हैं। मन में चिट्ठी के अंदर छिपी बात जानने की ललक है। राम नरेश, देवेश कटियार व राजेश ने बताया कि चिट्ठी पहुंचने पर लगा कि सरकार सीधे जुड़ रही है। ये बेहतर पहल है। लोग चिट्ठी पढ़ने के बाद अखिलेश सरकार की सराहना भी कर रहे हैं।

सरकारी लाभार्थियों के लिए संबोधन

गांव-गांव और शहरी इलाकों में पहुंच रही इन चिट्ठियों में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के लिए खास तौर से संबोधन है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में शुरू की गई योजनाओं, इनके फायदे, प्रदेश में विकास कार्यों, बीते वर्षों से अब सुधरे हालातों के जिक्र समेत समाजवादी पेंशन व अन्य का ब्योरा दर्ज है तो कानून-व्यवस्था पर भी सरकार की बेहतरी की इबारत दर्ज है।

इन योजनाओं के लाभार्थियों को चिट्ठी

समाजवादी पेंशन योजना, निराश्रित महिला पेंशन, वृद्धावस्था,विकलांग पेंशन पाने वालों के साथ ही लोहिया ग्रामीण आवास योजना, लैपटाप, कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता उठाने वाले युवाओं समेत अन्य सरकारी योजनाओं से जुड़े लाभार्थी परिवारों तक ये चिट्ठी भेजी गई है।

यूपी विधान सभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता अभी से जमीनी स्तर पर जुट जाएं। सपा सरकार की तरफ से अब तक कराए गए विकास कार्यों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें। सूबे में एक बार फिर सपा की ही सरकार बनेगी। यह बातें छिबरमाऊ विधायक अरविंद सिंह यादव ने कहीं।

बूथ लेवल पर होने वाली मीटिंग की तैयारियों में लगे छिबरामऊ विधायक ने कहा कि सपा के कार्यकाल में विकास की गंगा खूब बही है। गरीबों, किसानों के लिए काम करने वाली इस सरकार ने चिकित्सा, शिक्षा के क्षेत्र में खासा काम किया है।सपा कार्यकर्ता और नेता विधान सभा चुनाव में इस बार विकास के नाम पर जनता से वोट मांगेगे।

उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता का पहला लक्ष्य होना चाहिए कि सूबे में एक बार फिर सपा की सरकार यशस्वी मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव की अगुवाई में फिर बने। इस मौके पर सपा नेता मनोहर यादव, सुरेश यादव, नाथूराम राजपूत, विनय श्रीवास्तव, अभिषेक मिश्रा, और अमन समेत कई नेता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।