Flat

Society troubled by snakes in Greater Faridabad

हरियाणा के ग्रेटर फरीदाबाद में सोसायटी वासी सांपों से परेशान

ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-76 स्थित एडल डिवाइन कोर्ट सोसायटी में रहने वाले लोग असुविधाओं की वजह से परेशान हैं। बिल्डर ने सोसायटी की गलियों की सड़कें नहीं बनाई हैं। गलियां कच्ची होने की वजह से लोगों के घरों के पास झाड़ियां उग आई हैं। आए दिन इनके अंदर से सांप निकलते रहते हैं। इस वजह से यहां रहने वाले लोग बच्चों को बाहर खेलने नहीं देते और न ही कोई घर से पैदल निकलता है। कई बार बिल्डर को झाड़ियां कटवाने के लिए कहा जा चुका है।

सुनवाई न होने की वजह से अब खुद चंदा एकत्र कर झाड़ियां कटवा रहे हैं। जगह-जगह से खुली पड़ी है तारें बिल्डर ने सोसायटीवासियों के लिए घरेलू की बजाए कमर्शियल बिजली का कनेक्शन लिया हुआ है। इस कारण 10.50 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली बिल का भुगतान करना पड़ रहा है।

स्ट्रीट लाइट के स्थान पर लगे हैं बल्ब सोसायटी की गली पुराने जमाने के गांव की याद दिलाती है। यहां पर स्ट्रीट लाइट के स्थान पर गांवों की तरह जगह-जगह एलईडी बल्ब टांगे हुए हैं, उन्हें भी कभी-कभार जलाया जाता है। बिल्डर को फ्लैट पर कब्जा 2012 में देना था लेकिन अभी सोसायटी का निर्माण भी पूरा नहीं हुआ है। काफी दवाब के बाद साल 2016 में स्थायी कब्जा नहीं दिया है। मौके पर खराब भवन निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया है।

-मोहित गोयल सोसायटी की सभी गलियां कच्ची है। बरसात में पानी भर जाता है। इसके बाद सोसायटी वाले चंदा एकत्रित करके मिट्टी डलवाते हैं।

-विवेक धवन गलियां कच्ची होने की वजह से झाड़ियां उग आई हैं। सप्ताह में एक या दो सांप निकल आते हैं। इनके डर वजह से कार या मोटरसाइकिल से आवागमन करना पड़ता है। -अशोक यादव

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *