Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाईटेक एएलएस एंबुलेंस
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाईटेक एएलएस एंबुलेंस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाईटेक एएलएस एंबुलेंस

यह एंबुलेंस सेवा हरेक मरीज के लिए नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मरीजों की सुविधा के लिए हाल ही में एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत की। योगी की यह एंबुलेंस सेवा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश्‍ा यादव की समाजवादी एंबुलेंस सेवा से काफी खास है।

प्रदेश सरकार की ओर से गंभीर मरीजों को बेहतर सेवा मुहैया कराने के लिए दिया गया एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस शनिवार को वाराणसी के मंडलीय अस्पताल में पहुंचा।

इससे केवल मंडलीय अस्पताल से गंभीर मरीजों को पीजीआई समेत अन्य अस्पतालों में भेजने के लिए किया जाएगा। इस सेवा के ‌इस्तेमाल के लिए मरीज के परिजन को 108 नंबर मिलाना होगा। वहां कॉल सेंटर अधिकारी से बताना होगा कि उन्हें एएलस एंबुलेंस की जरुरत है।

इसके बाद कॉल सेंटर अधिकारी एंबुलेंस से मरीजों को भेजने के लिए अस्पताल के सीएमएस और सीएमओ से बात करेंगे। उनसे सहमति मिलने के बाद एंबुलेंस भेज दी जाएगी। यह सेवा पूरी तरह से निःशुल्क होगी।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि इस एंबुलेंस के आने के बाद क्रिटकल मरीजों को पूरे प्रदेश में पीजीआई सहित अन्य बड़े अस्पतालों में भेजने में कोई असुविधा नहीं होगी। वहीं दिल्ली से सटे वेस्ट यूपी के 200 किलोमीटर के दायरे में आने वाले जिलों में मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में भी इसके जरिए भेजा जा सकेगा।