What did Akhilesh say in Choupal for a while, people were stunned

चौपाल में अखिलेश ये क्या बोल गए…थोड़ी देर के लिए तो लोग हक्का बक्का रह गए

यूपी के कन्नौज जिले में अखिलेश यादव ने चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने 2019 चुनाव का शंखनाद भी कर दिया। अखिलेश ने रोजगार, गठबंधन, भाजपा की नीतियों और समाजवादी पार्टी की सरकार में कराये गए कार्यों को लेकर बेबाकी से जवाब दिए। अखिलेश ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश की एक बात को सुनकर मौजूद लोग हक्का बक्का रह गए।

‘एक्सप्रेस-वे के किनारे मंडियों का रुका काम’ के सवाल पर- अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के सभी नेता इसी एक्सप्रेस-वे से निकलते हैं। उन्होंने हमारा ये काम रोक दिया है लेकिन हम उनको इस रास्ते से चलना तो नहीं रोक सकते हैं। सरकार में हम लोग जब आएंगे तो इन कार्यों को फिर से शुरू कर देंगे। इस बार दोगुनी रफ्तार से शुरू करेंगे। मैंने हमेशा कहा कि जितनी रफ्तार बढ़ा देंगे विकास उतनी तेजी से होगा। हमें उम्मीद है कि देश में जब कोई सड़क बनेगी तो सरकारें कहेंगी कि सड़क वैसी ही बनेगी जैसी सपा सरकार में बनी है।

यानबाजी के सवाल पर- अखिलेश बोले, मैंने हाल ही में कहा कि भाजपा ने राजनीतिक शिष्टाचार को निचले स्तर पर लाने का काम किया है। हम समाजवादियों ने कभी भी ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं किया जिससे किसी को आपत्ति रही हो। अगर किसी को आपत्ति हुई तो समाजवादियों ने अपने शब्दों को वापस लिया।

गठबंधन के सवाल पर- अखिलेश ने कहा कि हम जनता को नहीं समझा पाए कि भाजपा ने कितने गठबंधन किए है। अभी भी लोगों में धारणा हैं कि भाजपा ज्यादा मजबूत है। लेकिन सच्चाई ये है कि बड़े पैमाने पर उन्होंने गठबंधन किये है। उनके साथ अन्य दलों के नेता हैं। इसलिए उनकी ताकत बनी है।

विकास के सवाल पर- हम समाजवादी विकास में आगे हैं। हमने गिनती ठीक की तो उपमुख्यमंत्री गोरखपुर का चुनाव हार गए। हम तो भारतीय जनता पार्टी के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। इसको सुनकर थोड़ी देर के लिए लोग हक्का बक्का रह गए, लेकिन अखिलेश ने जब अपनी बात पूरी की तो लोगों ने समझा ये तो तंज था।

सपा बसपा गठनबंधन पर- अखिलेश ने कहा कि सपा बसपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने जा रही है अभी कुछ कहना ठीक नहीं होगा। अखिलेश ने कहा कि दुनिया एक है अब तो सभी से संबंध अच्छे रखने होंगे। समाजवादियों का हमदम यही मानना रहा है कि सभी देशों से अच्छे संबंध होने चाहिए।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *