समाजवादी पार्टी

Akhilesh Yadav targets Chief Minister Yogi Adityanath in Etawah

‘गढ़ में गरजे अखिलेश’- ‘सीएम योगी की शेरों के सामने जाने की हिम्मत नहीं’, चाचा के ‘मोर्चे पर चुप्पी’

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने गढ़ इटावा में सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कई मुद्दों पर बीजेपी पर हमला किया। अखिलेश ने प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा पर भी सवाल उठाए। अखिलेश ने चाचा शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चे के संबंध में चुप्पी साधे रखी। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने बगैर किसी का नाम लिए मोर्चे पर तंज कसा।

सैफई पंडाल से सामाजिक बदलाव यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे सपा मुखिया ने भाजपा सरकार पर जमकर कटाक्ष किए। अखिलेश ने बदलाव यात्रा को ऊर्जा देने वाली यात्रा बताया। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी की शेरों के सामने जाने की हिम्मत नहीं थी, इस वजह से वे लाइन सफारी नहीं गए, बल्कि नुमाइश मैदान से ही उद्घाटन कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा भाजपा की सरकार आई तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। इसीलिए भाजपा को रोकने के लिए अभी से जुट जाएं। सबसे ज्यादा जहर भाजपा के लोगों ने ही घोल हुआ है। गंगा मैया को ही धोखा दिया है। गंगा की सफाई तब तक नहीं हो सकती जब तक उससे जुड़ी नदियों की सफाई नहीं होगी। अभी तक इस सरकार में जिनती भर्ती हुई हैं उसके पेपर लीक हुए हैं। आने वाले समय में जब भी सपा सरकार आएगी तो तय फैसले के अनुसार ही पुलिस भर्ती की जाएगी।

अखिलेश ने कहा कि इस सरकार ने सबसे ज्यादा दलित और बैकवर्ड की नौकरी छीनी है। प्रधानमंत्री दुनिया भर में घूम रहे हैं, लेकिन देश की बेरोजगारी दूर करने की दिशा में कोई काम नहीं कर रहे हैं। किसानों को पैदावार की लागत भी नहीं मिल पा रही है। गन्ने की पैदावार पर दिए सीएम योगी के बयान पर भी कटाक्ष किए। उनको बड़ा डॉक्टर बताया। इसके बाद सपा मुखिया ने सामाजिक बदलाव यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इटावा में बनवाएंगे भगवान विष्णु का मंदिर

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि जहां एक समय डकैत रहते थे, वहां अब शेर रह रहे हैं। समय आया तो इटावा में एक भव्य भगवान विष्णु का मंदिर बनवाया जाएगा। डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि महंगाई ने सब कुछ छीन लिया है। यहां तक इस सरकार में 108 व 102 सेवाओं के नाम पर घोटाले हुए हैं।

भाजपा षड्यंत्र कर अलग-अलग पार्टी बनवा रही है: रामगोपाल

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने बगैर किसी का नाम लिए मोर्चे पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि भाजपा षड्यंत्र करके अलग-अलग पार्टियां बना रही है। सत्ता में बना रहने के लिए ही भाजपा के लोग पार्टियों को तोड़कर नई पार्टियां बनवा रहे हैं। सपा सरकार की योजनाओं को बंद करा दिया गया है। विरोध करने वाले को किसी न किसी मामले में फंसा दिया जाता है। नोटबंदी और जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया है।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *