पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Firozabad MLA and SP district chief of Etawah expelled from Samajwadi Party by Akhilesh Yadav

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

पूर्व विधायक समेत एक और सपा नेता पर बड़ी कार्रवाई, अखिलेश ने पार्टी से निकाला

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के दो नेताओं पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया।
सपा द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि फिरोजाबाद के पूर्व विधायक अजीम भाई और इटावा से सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से ‌निकाल दिया गया है।

वहीं, जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष मजहारूलहक उर्फ मुन्ना दरोगा और जनपद लखीमपुर जिला कार्यकारिणी की अध्यक्ष अनुराग पटेल सहित उनके विधानसभा क्षेत्रों की कार्यकारिणी, जिला प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी उनके अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई है।

मुलायम का बीजेपी पर हमला, मणिशंकर के बयान पर कुछ इस तरह बयां किया गुस्सा

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को इटावा में अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला। इस दौरान मुलायम ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी को बेहद अशोभनीय करार दिया। इतना ही नहीं उन्होने कहा कि कांग्रेस ने तो उन्हें सिर्फ निलंबित ही किया है। अगर वो मेरी पार्टी में होते तो मैं उन्हें पार्टी से हमेशा के लिए निकाल देता।

मुलायम सिंह यूपी की योगी सरकार पर भी हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार में सभी परेशान है। किसी को रोजगार नहीं मिल रहा। सरकार आठ महीने में क्या कर रही है यही किसी को नहीं पता। मजदूर, किसान, व्यापारी, अल्पसंख्यक, बेरोजगार, नौजवान हर वर्ग परेशान है। सपा सरकार में कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता जैसी तमाम योजनाएं लागू थी। आज सारी योजनाएं बंद हो गई है। सरकार किसी को कुछ दे नहीं पा रही है बल्कि सुविधाएं छीनी जा रही हैं।

अयोध्या में राममंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा वाले अब क्यों नहीं बनाते अयोध्या में राम मंदिर। भाजपा की सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए इस तरह के मुद्दे जनता के बीच उछालती है। उसकी नीयत साफ नहीं है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामसेवक यादव गंगापुरा भी उनके साथ मौजूद रहे।

निकाय चुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन के मुद्दे पर भी मुलायम सिंह ने खुलकर बात की।उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि शिवपाल ने सही कहा। शिवपाल को जिम्मेदारी देकर चुनाव लड़ा जाता तो और बेहतर चुनाव परिणाम मिलते। उन्होंने कहा कि आज पार्टी में एका नहीं है। इसीलिए हम निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने कहा की देश में एक बार फिर एक बड़े आंदोलन की जरूरत है। समाजवादी इस आंदोलन को लेकर चिंतित है। आंदोलन की रूपरेखा वक्त आने पर आप लोगो को बता दी जाएगी । मुलायम सिंह ने कहा कि देश ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के और सुधारने की जरूरत है। सरकार इस मामले में ठोस प्रयास नहीं कर रही है। शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए बहुत काम करने की जरूरत है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की अनुमति से पार्टी विरोधी कार्यों में लिप्त होने तथा अनुशासनहीन आचरण के लिए फिरोजाबाद के पूर्व विधायक श्री अजीम भाई और पूर्व जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी, इटावा श्री राजीव यादव को समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से जनपद कन्नौज जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री मजहारूलहक उर्फ मुन्ना दरोगा और जनपद लखीमपुर जिला कार्यकारिणी की अध्यक्ष श्री अनुराग पटेल सहित उनके विधानसभा क्षेत्रों की कार्यकारिणी, जिला प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी उनके अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई है।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *