Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail
Lucknow Metro: Akhilesh Yadav
Lucknow Metro: Akhilesh Yadav

लखनऊ मेट्रो पर घमासान, उद्धघाटन के एक दिन पहले सपाइयों ने स्टेशनों पर किया ‘कब्जा’

लखनऊ मेट्रो के इनॉगरेशन के एक दिन पहले सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने शहर के मेट्रो स्टेशनों पर जाकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव की जय-जयकार की और लखनऊवासियों को मेट्रो की सौगात देने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने इनॉगरेशन की खुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे को लड्डू भी खिलाए। वो काफी देर तक मेट्रो के अलग-अलग स्टेशनों पर रहे।

गौरतलब है कि देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह पांच सितंबर को लखनऊ मेट्रो का औपचारिक इनॉगरेशन कर रहे हैं। जिसके बाद छह सितंबर से आम शहरी भी मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

मतलब इनॉगरेशन के पहले ही लखनऊ मेट्रो चलवाने का क्रेडिट लेने की होड़ चल रही है। सिर्फ सपाई ही नहीं बल्कि खुद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल में किए गए इनॉगरेशन की तस्वीरें ट्विटर पर डाली और योगी सरकार पर फिरकी लेते हुए कहा लिखा कि इंजन तो पहले ही चल दिया ‌था… डिब्बे तो पीछे आने ही थे।

सपाइयों ने लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर अखिलेश यादव के पोस्टर को मिठाई भी खिलाई और लोगों को इसे सपा सरकार की देन बताया।

मेट्रो स्टेशन पर सपाई।

सपाई ये पोस्टर लिए हुए थे।

चारबाग मेट्रो स्टेशन पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता।

लखनऊ मेट्रो के इनॉगरेशन के मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

सपाइयों ने कहा कि जितना विकास सपा सरकार ने किया, उतना किसी ने नहीं किया।

लखनऊ मेट्रो के इनॉगरेशन के पहले पूर्व सीएम ने ली चुटकी, कहा- …डिब्बे तो पीछे आने ही थे

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में 5 सितंबर को लखनऊ मेट्रो के होने वाले इनॉगरेशन पर चुटकी ली। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इंजन तो पहले ही चल दिया ‌था… डिब्बे तो पीछे आने ही थे।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम ने लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन अपने कार्यकाल में ही कर दिया था। जिसके बाद आम जनता के लिए मार्च से संचालन शुरू होना था पर नई सरकार के आने पर इसके संचालन की तारीख बढ़ती रही।

अब पांच सितंबर को गृहमंत्री व सीएम योगी की मौजूदगी में इसका उद्घाटन होगा और 6 सितंबर से आम लोग लखनऊ मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

अखिलेश सरकार में मेट्रो के इनॉगरेशन की एक तस्वीर।

लखनऊ मेट्रो के इंजन की एक तस्वीर।

लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव बीच में ई श्रीधरन व पूर्व सीएम अखिलेश यादव।