सांसद धर्मेंद्र यादव

Sugar cane payment demand sugar mill display Samajwadi Party members Badaun

सांसद धर्मेंद्र यादव
सांसद धर्मेंद्र यादव

बकाया गन्ना मूल्य को लेकर चीनी मिल पर गरजे सांसद धर्मेंद्र यादव

सपा कार्यकर्ताओं ने गन्ना किसानों की समस्या को लेकर दि सहकारी चीनी मिल शेखूपुर पर धरना-प्रदर्शन किया। सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि कड़ी मेहनत कर किसान चीनी मिलों को गन्ने की आपूर्ति करते हैं। वर्ष 2017-18 में प्रदेश भर में किसानों का लगभग 15 हजार करोड़ रुपया चीनी मिल मालिकों पर बकाया है।

सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि पिछले वर्ष में आलू, गेहूं तथा धान की फसल में भारी नुकसान होने के कारण किसान तंगी के दौर से गुजर रहा है। शीघ्र गन्ना किसानों के बकाया भुगतान नहीं किया गया तब समाजवादी पार्टी किसानों के हितों के लिए सड़क पर आंदोलन करेगी।

सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि जिले के लगभग 75 प्रतिशत किसान गन्ने का उत्पादन करते है। बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न होने से किसान भूखमरी के कगार पर पहुंच चुका है। प्रदेश सरकार के मंत्री तथा विधायक इन गन्ना किसानों के बकाए के बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है। पूर्व विधायक आबिद रजा ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार पदारूढ़ हुई है तब से किसान, छात्र, नौजवान, बेरोजगार, दलित, अल्पसंख्यक तथा पिछड़े सहित समाज का हर वर्ग बुरी तरह से परेशान है।

भाजपा के मंत्री व विधायक केवल अखिलेश यादव की पिछली सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का फीता काटने का काम कर रहे है। इस मौके पर पूर्व विधायक मुस्लिम खां, आस मोहम्मद खां, हिमांशु यादव, बलवीर सिह यादव, ओमवीर ¨सह, अशोक यादव, अहमद परवेज, जवाहर ¨सह, अमर ¨सह शाक्य, हितेंद्र शंखधार, नवाव ¨सह आदि मौजूद रहे।

Facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *